No icon

दीपिका पादुकोण की फ़िल्म 'छपाक' पर रोक की मांग, याचिका पर आज होगी सुनावाई

दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फ़िल्म छपाक रिलीज़ से पहले विवादों में घिरती नजर आ रही है। फ़िल्म "छपाक" की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। दिल्ली कोर्ट में वकील अपर्णा भट्ट ने याचिका दाखिल की है। याचिका में अपर्णा का कहना है कि एसिड अटैक की पीड़ित लक्ष्मी का केस सालों तक लड़ा, लेकिन इस फ़िल्म में उन्हें क्रेडिट नही दिया गया है। इस मामले आज (गुरुवार) दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनावाई होनी है।

इससे पहले भी छपाक को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका में लेखक राकेश भारती ने भी क्रेडिट की मांग की है। उन्होंने फ़िल्ममेकर्स पर स्क्रिप्ट की कॉपीराइट को लेकर याचिका दाखिल किया है। उनका कहना है कि इस पर 'ब्लैक डे' नाम से एक स्क्रिप्ट लगभग लिखी जा चुकी है। इसका रजिस्ट्रेशन फरवरी 2015 में इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर एसोसिएशन (IMPPA) में कराया गया है।  

बॉम्बे हाईकोर्ट के मामले में फ़िल्ममेकर्स की ओर से एक हलफनामा भी दिया गया है। हलफनामे में कहा गया है जो जानकारी पब्लिक डोमेन में मौजूद है, वह कॉफीराइट के अंदर नहीं आता है। किसी भी सच्ची घटनाओं या इवेंट पर कॉपीराइट का दावा नहीं किया जा सकता है।

इसके अलावा दीपिका पादुकोण मंगलवार को जेएनयू में छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हो गई थीं। इसके बाद से सोशल मीडिया फ़िल्म का बहिष्कार करने को लेकर कैंपन चल रहा है। वहीं, इस मामले में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर भी अपना बयान दे चुके हैं। उनका कहा है कि कोई भी कलाकार कही भी आ-जा सकता है। वहीं, अपने विचार रख सकता है। 

आपको बता दें कि छपाक 10 जनवरी को रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म को मेघना गुलज़ार ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी दिखाई गई है। दीपिका ने  लक्ष्मी का किरदार निभा रही हैं। वहीं, दीपिका साथ विक्रांत मेसी स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। 

Comment As:

Comment (0)