No icon

Innova Crysta के बड़े भाई Toyota Vellfire की प्री-बुकिंग शुरू, जमा करने होंगे Rs 10 लाख

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Vellfire का भारतीय बाजार में काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और यह एक लग्जरी MPV है। Toyota Bharat के आधिकारिक डीलरशिप्स पर इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी इसकी प्री-बुकिंग के लिए 10 लाख रुपये ले रही है। IAB की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर ग्राहक इसे अभी बुक कराते हैं तो Vellfire के लिए 4-5 महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी इसकी पहली डिलीवरी अप्रैल या फिर मई तक करेगी।

Toyota भारतीय बाजार में Vellfire का कौनसा वेरिएंट लॉन्च करेगी यह पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कंपनी इस MPV को सिर्फ एक ही वेरिएंट में लॉन्च करेगी। इसकी कीमत 75 लाख रुपये से 80 लाख रुपये तक हो सकती है। भारतीय बाजार में Toyota Vellfire का मुकाबला Mercedes-Benz V-Class से होगा। माना जा रहा है यह एक 6-सीटर वेरिएंट होगा, लेकिन कंपनी भविष्य में इसका 7 या 8 सीटर वेरिएंट भी ला सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसके कई वेरिएंट्स मौजूद हैं।

 

Vellfire लग्जरी MPV में कंपनी कई फीचर्स शामिल करेगी और इसमें LED हेडलैंप्स, LED ब्रेक लैंप्स, LED केबिन लैंप्स, सिक्वेंशियल टर्न इंडीकेटर्स, ट्विन मूनरूफ्स, इलेक्ट्रिकली पावर स्लाइडिंग डोर्स और टेलगेट, थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बीच वाली पंक्ति में कैप्टेन सीटें, मल्टीपल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पावर्ड रिक्लाइनिंग सीटें, इलेक्ट्रिकली एक्सटेंडेबल ओटोमैन, दूसरी पंक्ति की सीटों में एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.2 इंच की HD डिस्प्ले और काफी कुछ दिए जाएंगे।

भारतीय बाजार में आने वाली Toyota Vellfire में 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि एक हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। यह कुल 197 PS की अधिकतम पावर देती है। इसके अलावा इसमें 6.5 Ah निकेल-मेटल हाइड्राइड बैटरी पैक दिया जाएगा।

Comment As:

Comment (0)